Breaking

Post Top Ad

Tuesday, 31 July 2018

Personalised शॉर्टकट के साथ नेविगेशन बार को फिर से डिज़ाइन करेगा फेसबुक|

Personal  शॉर्टकट के साथ नेविगेशन बार को फिर से डिज़ाइन करेगा फेसबुक|
Personal  शॉर्टकट के साथ नेविगेशन बार को फिर से डिज़ाइन करेगा फेसबुक|
Google Images


फेसबुक एंड्रॉइड और आईओएस पर अपने ऐप के नेविगेशन बार में कुछ बदलाव कर रहा है। फेसबुक पर नेविगेशन बार जल्द ही सबसे अधिक उपयोग की जाने वाली सेवाओं द्वारा पॉप्युलेट किया जाएगा, जो प्रत्येक फेसबुक उपयोगकर्ता के लिए वैयक्तिकृत होगा। खबर सीएनईटी से आई है, जो रिपोर्ट करता है कि फेसबुक नेविगेशन बार को फिर से डिजाइन करके प्लेटफार्म पर उपयोगकर्ताओं को अपनी पसंदीदा सेवाओं के करीब लाने की कोशिश की है जो एंड्रॉइड ऐप में शीर्ष पर है और आईओएस ऐप में नीचे है।

अभी तक, फेसबुक उपयोगकर्ता शॉर्टकट, ऐप्स और अन्य लिंक किए गए प्रोफाइल तक पहुंचने के लिए भारत में ऐप पर चार आइकन देख सकते हैं - न्यूज़फीड, मित्र अनुरोध, अधिसूचनाएं, और हैम्बर्गर मेनू। रीडिज़ाइन के साथ, फेसबुक शायद नेविगेशन बार में 4 से 6 आइकनों के बीच कहीं भी उपयोगकर्ताओं को दिखाएगा। सबसे पहले, फेसबुक स्वचालित रूप से उपयोगकर्ता की सबसे अधिक उपयोग की जाने वाली सेवाओं का चयन करेगा और उन्हें नेविगेशन बार पर रखेगा, लेकिन आगे बढ़ने के बाद, कंपनी इन आइकनों को बदलने के लिए सेटिंग्स में विकल्प प्रदान करके जो कुछ भी देख रही है, उस पर उपयोगकर्ताओं को नियंत्रण देने की योजना बना रही है।


उत्पाद प्रबंधक एलेक्सा एंड्रजजेस्की ने कहा, "हम नेविगेशन बार में उपलब्ध शॉर्टकट्स को यह दिखाने के लिए चाहते हैं कि कोई व्यक्ति फेसबुक का उपयोग कैसे करता है।" "इसके अंत में, हम मोबाइल शॉर्टकट को कस्टमाइज़ कर रहे हैं ताकि हर कोई अपने सबसे अधिक उपयोग किए जाने वाले उत्पादों से अधिक आसानी से जुड़ सके।" एंड्रजवेस्की ने कहा।

फेसबुक उत्पादों और सेवाओं जो पुन: डिज़ाइन किए गए नेविगेशन बार पर दिखाई नहीं देते हैं, वे अभी भी हैमबर्गर मेनू के माध्यम से उपलब्ध होंगे। सोशल नेटवर्क उपयोगकर्ताओं को एक चेतावनी भी भेजेगा जब यह ऐप पर उनके नेविगेशन बार में आइकन बदलता या जोड़ता है।


फेसबुक इस साल फरवरी से इस नेविगेशन बार रीडिज़ाइन का परीक्षण कर रहा है और इसे अगले कुछ हफ्तों में वैश्विक स्तर पर लॉन्च किया जाएगा।

No comments:

Post a Comment